आजम खान का सेना पर विवादित बयान, वीडियो वायरल होने से मचा बवाल

लखनऊ

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं. इस बार उनका निशाना बनी है इंडियन आर्मी, जिस पर आजम खान ने गंभीर आरोप जड़ते हुए यहां तक कह दिया कि भारतीय सेना बलात्कार के मामलों में भी शामिल रहती है.

आजम खान का एक वीडियो सामने आया है. इसमें वह यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘…दहशतगर्द फौजियों के प्राइवेट पार्ट्स काटकर साथ ले गए. उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी. सिर से नहीं थी. पैर से नहीं थी. जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, वे उसे काटकर ले गए. इतना बड़ा संदेश है, जिस पर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?’

गौरतलब है कि आजम खान का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमलों में भी शहीद सुरक्षाकर्मियों के प्राइवेट पार्ट्स काटने की खबरें सामने आई थीं. इस भीषण हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे. बाद में जब इनके शव लेने के लिए रेस्क्यू पार्टी मौके पर पहुंची तो पता चला कि कई जवानों के प्राइवेट पार्ट्स काट लिए गए थे.

आजम खान ने यह आरोप रामपुर में एक कार्यक्रम के दौरान लगाए. उनका वीडियो मीडिया में आने के बाद विवाद खड़ा हो गया. मामला सेना से जुड़ा होने के कारण सपा नेता भी आजम के इस बयान से किनारा करते दिख रहे हैं. आजम ने सेना पर निहायत निदंनीय बयान देते हुए कहा कि “फौज के साथ जो हो रहा है वो हिंदुस्तान की असल जिंदगी का पर्दा उठाती है कहीं लोग फौज या बेगुनाहों का सिर उतारते हैं कहीं कोई किसी का हाथ काटकर ले जाता है. लेकिन इस मौके पर दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर साथ ले गए.”

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब आजम खान ने सेना को निशाना बनाया हो, इससे पहले भी वह सेना पर कई तरह के आरोप लगाते रहे हैं. हालांकि मामला तूल पकड़ने पर वह यह कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं कि उनके बयानों को गलत मतलब लगाया गया.

इस विवादित बयान के बाद आजम खान बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी दूसरी पार्टियों के निशाने पर आ गए. बीजेपी ने उन पर जमकर हमला बोला और उन्हें पार्टी से बाहर करने की मांग की है.

Share With:
Rate This Article