हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात

हिमाचल में बारिश से तबाही जारी है। मानसून से पहले ही मूसलाधार बारिश ने कहर मचा रखा है। सोमवार को दो और लोगों की मौत हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में कई इलाकों में मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

मंडी, रामपुर, कुल्‍लू में लगातार भारी बारिश हो रही है। बल्ह घाटी में मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई है। यहां बाजार में पानी घुस गया है जबकि सड़कें नदी में तबदील हो गई है।बारिश से सुकेती खड्ड का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इसका पानी साथ लगते इलाकों में घुस गया है। वहीं, रामपुर में भी रातभर से बारिश का सिलसिला जारी है। पिछले पांच दिन के भीतर ही अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है।

किन्‍नौर के रोपा में हुए भूस्‍खलन से महिला मलबे में दब गई। करीब नौ घंटे बाद इसका शव निकाला जा सका। वहीं, सिरमौर के रेणुका में दुनोई पुल के पास कार पर चट्टान गिरने से 22 साल के युवक की मौत हो गई। पहाड़ों पर बर्फ पिघलने के साथ ही लाहौल स्पीति में भी नदी-नाले उफान पर हैं। रांगवे में केलांग उदयपुर मार्ग ठप हो रहा है। सूबे के ज्यादातर इलाकों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने को लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के साथ ही सरकार ने सभी डीसी व विभागों को अलर्ट कर दिया है।

Share With:
Rate This Article