अब 128 MB तक की फाइल भेज पाएंगे WhatsApp यूजर्स

इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल हम चैट करने के अलावा कई प्रकार की फाइल शेयर करने के लिए भी करते हैं। अभी तक व्हाट्सऐप पर सभी प्रकार की फाइल शेयर नहीं कर पाते हैं, लेकिन जल्द ही ऐसा संभव होने वाला है। व्हाट्सऐप इसकी टेस्टिंग भी कर रहा है।

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक इस नए फीचर का इस्तेमाल भारत, जापान, कुवैत और श्रीलंका के कुछ यूजर्स कर रहे हैं। जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। इस फीचर के रिलीज होने के बाद व्हाट्सऐप पर फाइल शेयरिंग की साइज भी पहले से ज्यादा हो जाएगी। यानी नए अपडेट के बाद आईओएस में 128 एमबी, विंडोज में 64 एमबी और एंड्रॉयड पर 100 एमबी तक के फाइल शेयर किए जा सकेंगे।

नए अपडेट के बाद यूजर्स एमपी3, वीडियो, एपीके, पीडीएफ आदि सभी प्रकार की फाइलें शेयर हो सकेंगी। इसके अलावा यह भी खबर है कि व्हाट्सऐप जल्द ही रिकॉल फीचर ला रहा है जिसके बाद भेजे गए मैसेज को वापस लिया जा सकेगा।

वहीं खबर है कि WhatsApp भारत में यूपीआई पेमेंट सर्विस शुरू करने के लिए एसबीआई और एनपीसीआई से बात कर रहा है। व्हाट्सऐप जल्द ही पमेंट करने का फीचर दे सकता है जिसका फायदा देश के 200 मिलियन एक्टिव यूजर्स को होगा।

Share With:
Rate This Article