शिमला: गाड़ी से मिले 50 लाख के पुराने नोट, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

राजधानी शिमला में पुलिस ने शोघी में पंजाब नंबर की एक गाड़ी से चेकिंग के दौरान 50,53,500 के पुराने नोट बरामद किए हैं. पकड़ी गई नगदी में 500 और 1000 के नोट शामिल हैं.
पुलिस ने इस मामले में गाड़ी सहित दो लोगों को पकड़ा है जो  मूलत: पंजाब के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों से मिली करेंसी और गाड़ी को कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.
फिलहाल इन दोनों ने नहीं बताया कि वे इतनी बड़ी रकम के पुराने चलन से बाहर हो चुके नोट कहां ले जा रहे थे और कहां से लेकर आए थे. एसपी शिमला डीडब्लू नेगी ने पुराने 50,53,500 के नोट के साथ दो लोगों के पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस को दोनों ने कोई महत्वपूर्ण बयान नहीं दिया है.
जानकारी के मुताबिक शोघी में लगाए गए नाके में पुलिस ने सोलन की ओर से आ रही एक गाड़ी को रोका. इसमें रखे बैग की चेकिंग के दौरान इतनी अधिक तादाद में पैक पुराने 1000 और 500 के नोट बरामद किए. पुलिस ने नोट और गाड़ी दोनों को कब्जे में लिया है.

गाड़ी में सवार दोनों लोगों से इस बारे पूछताछ की जा रही है. गाड़ी के साथ पकड़े गए दोनों लोग पंजाब के रहने वाले हैं जिसमें एक ब्रजभूषण (लुधियाना ) और दूसरा स्वर्ण सिंह (मुक्तसर) पंजाब का रहने वाला है. पकड़े गए नोट में 40 लाख के 1000-1000 नोट हैं जबकि बाकी नोट 500 के 10 लाख 53 हजार पांच सौ के नोट हैं.

Share With:
Rate This Article