पूर्व CM बादल बोले, सभी पार्टियों की सहमति से लागू हुआ GST

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि जीएसटी को अकेले केंद्र सरकार ने नहीं, बल्कि सभी पार्टियों ने मिलकर इसे मंजूरी दी है, तभी जाकर यह बिल पास हुआ है. कपड़े पर लगे टैक्स पर उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोई समस्या है तो वह अपनी आवाज उठा सकते हैं.

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या आप कपड़ा व्यापारी की मांग उठाएंगे क्योंकि पहले कभी इस पर टैक्स नहीं लगा तो उन्होंने कहा कि हमारे पास तो कोई आया ही नहीं. बादल अपने विधान सभा हलका लंबी के गांवों में दौरा करने के बात पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

बादल ने कहा कि बजट सत्र के दौरान विधानसभा में विधायकों को पकड़कर बाहर फेंकना दुखदायी घटना है. ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ था. यह पहली बार है कि स्पीकर ने पुलिस को आदेश देकर सभी विधायकों को बाहर निकाला हो.

सदन में विधायक की पगड़ी उतरना भी शर्मसार करने वाली घटना है. 1986 में उनके कार्यकाल के दौरान स्पीकर पर हुए हमले को भी उन्हें दुखदायी घटना बताया. नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा बादल परिवार पर की गई टिप्पणी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई कुछ भी कह सकता है. कोई किसी का मुंह तो नहीं पकड़ सकता.

विधानसभा न जाने और सदन में हुई धक्का-मुक्की में घायल आप विधायक का अस्पताल में हाल जानने जाने बाबत पूछे सवाल पर कहा कि विधानसभा में मैं बीमार होने के कारण नहीं जा पाया, लेकिन किसी का हाल चाल पूछने जाना कोई गुनाह नहीं है.

 

Share With:
Rate This Article