आमिर खान की ‘दंगल’ का चीन में चमत्कार, कुल कमाई 2000 करोड़ के भी पार

मुंबई

23 दिसंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म दंगल 2000 करोड़ की कमाई करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. साथ ही वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर यह 2016 की 30वीं सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई है.

गौर करने की बात यह भी है कि काफी तेजी से 2000 करोड़ के आंकड़े की तरफ बढ़ रही बाहुबली-2 से पहले आमिर खान की फिल्म ने यह आंकड़ा छुआ है. एस. एस. राजामौली निर्देशित फिल्म बाहुबली-2 दो हजार करोड़ का आंकड़ा छूने के काफी करीब है लेकिन दंगल ने यह रिकॉर्ड पहले अपने नाम किया है. मालूम हो कि आमिर खान की चीन में फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है और दंगल से पहले उनकी फिल्म पीके चीन में 100 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है.

बता दें कि भारत में दंगल ने महज 387 करोड़ की ही कमाई की थी और फिल्म को बाकी की कमाई अन्य देशों से हुई है. यह प्रॉफिट और ज्यादा हो सकता था लेकिन आमिर ने पाकिस्तान में अपनी फिल्म को इस शर्त पर रिलीज किए जाने से इनकार कर दिया कि फिल्म से राष्ट्रगान वाला हिस्सा हटाना पड़ेगा.

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी हर फिल्म के लिए अपने आप को पूरी तरह ढाल लेने के लिए जाने जाते हैं. वह अपने किरदार के ही मुताबिक अपनी फिजीक और लुक्स पर काम करते हैं. चाहे वह मंगल पांडे के लिए उनकी मूछें हों या गजनी के लिए उनके द्वारा बनाई गई मस्कुलर बॉडी. हालांकि इस सबके बावजूद जिस चीज में वह सारी सीमाएं पार कर गए वह था फिल्म दंगल के लिए उनका किरदार.

आमिर की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे. यह पहली बार होगा जब वो किसी फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम करेंगे. फिल्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें पहले ही सोशल मीडिया पर आ चुकी हैं और फिल्म का लोगो भी रिवील किया जा चुका है. हालांकि फिल्म के लिए आमिर खान और अमिताभ बच्चन का लुक अभी आना बाकी है.

Share With:
Rate This Article