देश को 30 जून की आधी रात को मिलेगी आर्थिक आजादी: केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह

भिवानी: केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा है कि 15 अगस्त 1947 की आधी रात को देश  को जो आजादी मिली थी, उससे हमारा देश राजनीतिक व सामाजिक तौर पर विश्व के मानचित्र पर आया था. अब 30 जून की आधी रात को जीएसटी के लागू होने से देश को एेतिहासिक आर्थिक आजादी मिलेगी, जिससे और अधिक उन्नति के द्वार खुलेंगे.

उन्होंने कहा कि इसका श्रेय निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. वह चौ. बंसीलाल पार्क के सामने लोगों को सरकार की विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी देने के विनोद शर्मा द्वारा बनाए गए जनहित कार्यालय के उद्घाटन के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के सही प्रत्याशी का चयन किया है. उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद बहुत ही सुलझे हुए सरल स्वभाव व सुशिक्षित इंसान हैं. यह गर्व की बात है के देश के सर्वाेच्च पद पर अनुसूचित जाति वर्ग से योग्य व्यक्ति का चयन हुआ है, जिसकी वजह से एनडीए के घटक दलों के अलावा अन्य दल भी उनके समर्थन में आ गए हैं.

मंदसौर घटना पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की हितों के प्रति चिंतित है. इसके साथ ही अब जरूरत है कि किसान व गरीब वर्ग की कठिनाइयों के निवारण पर फिर से विचार हो. इसी के लिए केंद्र सरकार आने वाले पांच साल के दौरान किसान की आमदनी दोगुना करने की नीति पर काम कर रही है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खुले में शौचमुक्त के चलाए गए अभियान के लिए सरकार के पास रुपये की कोई कमी नहीं है, लेकिन गांव व शहर तभी स्वच्छ हो सकते हैं, जब प्रत्येक व्यक्ति की इसमें भागीदारी होगी. इसके लिए हर व्यक्ति को अपनी मानसिकता को बदलना होगा। एसवाइएल पर बोलते हुए उन्होंने कि कहा कि कोर्ट का निर्णय प्रदेश के हक में आ चुका है, अब सिर्फ निर्णय को लागू करवाना है, जिसके लिए सही दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं.

इस्पात मंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनहित में अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं, लेकिन आमजन को उनका लाभ मिलना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जानकारी के अभाव में पात्र व्यक्ति भी इन योजनाओं के वंचित रह जाते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के जनहित जानकारी कार्यालय कार्यकर्ताओं को हर गांव में खोलने चाहिए ताकि लोगों को इनको लाभ मिल सके.

 

Share With:
Rate This Article