श्रीनगर: स्कूल में छिपे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शनिवार को श्रीनगर के पांथा चौक में CRPF की गाड़ी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इसमें CRPF के सब इंस्पेक्टर साहिब शुक्ला शहीद हो गए, जबकि दो जवान के जख्मी हो गए. जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.

शनिवार को श्रीनगर के पांथा चौक में CRPF की गाड़ी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. इसमें CRPF के सब इंस्पेक्टर साहिब शुक्ला शहीद हो गए, जबकि दो जवान के जख्मी हो गए.

स्कूल में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी तेज कर दी गई है. रविवार को दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. रविवार सुबह-सुबह भी डीपीएस स्कूल में फायरिंग हुई. कल सीआरपीएफ काफिले पर हमले के बाद आतंकी स्कूल कैंपस में जा छिपे थे. मुठभेड़ में एक कप्तान स्तर के अधिकारी सहित तीन सेना कर्मियों के घायल होने की खबर है.

बताया जाता है कि आतंकी डीपीएस स्कूल की ओर से आए और हमले के बाद स्कूल की ओर ही भागे. सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. देर रात तक सीआरपीएफ के सर्च ऑपरेशन में सेना और जम्मू-कश्मीर भी जुड़ गई. स्कूल को चारों ओर से घेर लिया गया. बताया जा रहा है कि 2 से 3 आतंकी स्कूल कैंपस में छिपे हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच तड़के तीन बजकर करीब 40 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई जो रूक-रूक जारी है. श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर डीपीएस स्कूल, श्रीनगर के पास सड़क खोलने की ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ कर्मियों पर कल शाम हमला करने के बाद आतंकवादी स्कूल परिसर में घुस गए. सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की स्थिति का पता लगाने के लिए ड्रोन कैमरों और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने अभियान के विवरण पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

जम्मू-कश्मीर में जैसे-जैसे आतंकियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. उनकी बौखलाहट बढ़ती जा रही है. सेना 258 आतंकियों की लिस्ट के साथ 13 जिलों में ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है. इसके तहत अब तक 28 दिनों के भीतर 45 आतंकी निपटाए जा चुके हैं.

Share With:
Rate This Article