पंजाब में केबल ऑपरेटरों पर गिरने लगी गाज, राजस्‍व चोरी पर शुरू हुई कार्रवाई

चंडीगढ़

केबल ऑपरेटर माफिया की ओर से सरकार को 684 करोड़ रुपये का चूना लगाने का खुलासा करने वाले स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने कड़ा रुख दिखाया है. राज्‍य में केबल आॅपरेटरों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. सिद्धू ने अपने विभाग को ऑपरेटरों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने सभी नगर निगमों के कमिशनरों, नगर कौंसिलों व पंचायतों के कार्यसाधक अधिकारियों व विभाग के क्षेत्रीय उप निदेशकों पत्र जारी किया है. इसमें निर्देश दिए गए हैं कि म्युनिसिपल अधिकार क्षेत्रों में किसी भी केबल ऑपरेटर की ओर से तार डालने के लिए सरकारी प्रॉपर्टी का दुरुपयोग न किया जाए. उन्‍होंने निर्देश दिया है कि यदि कहीं यह दुरुपयोग किया गया है, तो उस पर तुरंत कार्रवाई कर इसको रोका जाए.

सिद्धू ने कहा है कि सरकारी प्रॉपर्टी का इस्तेमाल करने के लिए केबल ऑपरेटरों ने अगर स्वीकृति ली है, तो स्वीकृति पत्रों की रिपोर्ट 27 जून तक विभाग को रिपोर्ट सौंपी जाए. इसके अलावा यदि स्वीकृति के बिना सरकारी प्रॉपर्टी पर तार डाली है, तो इनके विरुद्ध कार्रवाई कर रिपोर्ट दी जाए.

सिद्धू ने सभी स्थानीय निकाय इकाइयों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में इस बात को यकीनी बनाएं कि केबल तार डालते समय इसकी आगामी स्वीकृति ली जाए और इसके बदले बनती फीस जमा की जाए. यदि किसी ने स्वीकृति नहीं ली है, तो संबंधित केबल ऑपरेटर के खिलाफ म्युनिसिपल एक्ट के अंतर्गत कार्यवाई की जाए.

Share With:
Rate This Article