एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल, 5 राज्यों की पुलिस को थी तलाश

चूरू

राजस्थान के चूरू जिले में पांच लाख का ईनामी कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिहं पुलिस मुठभेड में मारा गया, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. राजस्थान के पुलिस महानिदेशक मनोज भट्ट ने बताया कि उसने चूरू जिले के एक मकान में शरण ले रखी थी.

गौरतलब है सितम्बर 2015 में नागौर की एक अदालत में पेशी के बाद वापस अजमेर जेल में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच लाते समय पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए आनंदपाल ने एक मकान में शरण ले रखी थी.

मुठभेड़ के दौरान आनंदपाल और उसके दो साथियों ने एके 47 समेत अन्य हथियारों से 100 राउंड फायर किए. इस दौरान आनंदपाल को 6 गोलियां लगी. आनंदपाल राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, पंजाब और हरियाणा में वॉन्टेड था.

इस मुठभेड से पहले राजस्थान पुलिस ने दिन में आनंदपाल के भाई रूपेन्द्र पाल सिंह और उसके साथी देवेन्द्र उर्फ गटटू को हरियाणा के सिरसा से पकडने में एक बड़ी सफलता हासिल की. पकड़े गये दोनों अपराधियों के सिर पर एक-एक लाख रुपये का ईनाम था.

आनंदपाल करीब दो दर्जन मामलों में डीडवाना, जयपुर, सीकर, सुजानगढ, चूरू, सांगानेर सहित अन्य स्थानों पर वांछित था. वह नागौर के डीडवाना में जीवन राम गोदारा की हत्या, सीकर जिले में गोपाल फोगावट हत्या मामले में वांछित था.

Share With:
Tags
Rate This Article