शंघाई में सुल्तान ने मचाई धूम, मिला बेस्ट एक्शन फिल्म का अवॉर्ड

शंघाई में हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान यशराज फिल्म्स की मेगा ब्लॉक बस्टर ‘सुल्तान’ को बेस्ट एक्शन फिल्म का अवॉर्ड मिला.

वैसे इस कैटेगरी में जैकी चैन की एक्शन मूवी विथ के अलावा पूरे विश्व भर के कई सारे एक्शन फिल्म्स को नॉमिनेट किया गया था, लेकिन ऑडियंस के वोट और जजेस के द्वारा दिए गए नंबर के आधार पर सलमान खान और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म सुल्तान को किस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. यशराज फिल्म्स की जगह प्रकाश गुप्ता (काउंसल जनरल ऑफ इंडिया शंघाई) ने यह अवॉर्ड लिया.

फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने कहा कि फिल्म फेस्टिवल के दौरान हमें मिले इस प्यार और सम्मान के लिए मैं बेहद खुश हूं. एक्शन कैटेगरी में जैकी चैन के हाथों मिले इस अवॉर्ड को मैं सुपर स्पेशल मानता हूं. बचपन से ही मेरे और मेरे जैसे कई भारतीय लोगों के लिए जैकी चैन प्रेरणा देने वाले एक्टर हैं. सुल्तान एक देसी भारतीय रेसलिंग और रॉ पावर पर आधारित फिल्म है. पूरी दुनिया की एक्शन फिल्में यहां नॉमिनेट की गई थी लेकिन उसके बीच यह सम्मान मिलना अपने आप में बड़ी बात है.

खबरों के मुताबिक ‘सुल्तान’ और ‘बाहुबली 2’ इस कतार में लग चुके हैं और देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या यह दोनों फिल्में दंगल के चाइना के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं. यशराज फिल्म्स की तरफ से चाइना में फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन के बारे में अभी तक कोई खबर नहीं आई है.

Share With:
Tags
Rate This Article