पुर्तगाल पीएम ने नरेंद्र मोदी के लिए परोसे खास गुजराती व्यंजन, देखिए मेनू

लिस्‍बन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में शनिवार को पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन पहुंचे. पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा के इसी वर्ष जनवरी में भारत दौरे के बाद मोदी पुर्तगाल दौरे पर पहुंचे हैं. कोस्टा गोवा (भारत) मूल के ही हैं.

वहीं, मोदी के सम्‍मान में पुर्तगाली पीएम ने खास लंच रखा. मोदी के लिए लिस्‍बन में खास गुजराती व्‍यंजन परोसे गए. मेन्‍यू की जो सूची सामने आई है उसमें आखू शाक, साग कोफ्ता, राजमा और मकई, तड़का दाल, केसर राइस, पराठा, रोटी, पापड़, आम श्रीखंड, गुलाबजामुन, लस्‍सी और मसाला चाय का जिक्र है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कुछ तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, ‘‘ओला (हलो) पुर्तगाल. पीएम नरेंद्र मोदी लिस्बन पहुंचे, प्रोटोकोल से परे जाकर विदेश मंत्री ऑगस्टो सैंटोस सिल्वा ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.’’

लिस्बन के लिए रवाना होने से पहले मोदी ने कहा था कि कोस्टा से अपनी मुलाकात के दौरान दोनों नेता अपनी हालिया चर्चाओं पर आगे कदम बढ़ाएंगे और विभिन्न संयुक्त पहलों एवं निर्णयों की प्रगति की समीक्षा करेंगे.

पुर्तगाली प्रधानमंत्री कोस्टा ने ट्वीट किया कि यह उनकी भारत यात्रा के दौरान हुए समझौतों के क्रियान्वयन की समीक्षा और नए समझौतों पर दस्तखत का सुनहरा अवसर है.

Share With:
Rate This Article