छत्‍तीसगढ़: सुकमा में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद

रायपुर/सुकमा/बीजापुर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों और पुलिस फोर्स के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान शहीद और सात घायल हो गए.

डीजी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के दुरमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए और दो घायल हुए हैं. इधर, तोंडामरका के जंगलों में हुई मुठभेड़ में एसटीएफ के पांच जवान घायल हो गए.

सभी घायलों को हेलिकॉप्टर से निकालकर रायपुर पहुंचाया गया, जहां उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि दो जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है.

सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि शनिवार सुबह पौने नौ बजे से शुरू हुई मुठभेड़ चार घंटे तक चली. जवानों ने कई नक्सलियों को मार गिराया, लेकिन उनके शव लेकर नक्सली भागने में सफल हो गए.

तोंडामरका मुठभेड़ में पांच एसटीएफ जवानों के घायल होने की सूचना के बाद जगदलपुर से वायुसेना का हेलिकॉप्टर रवाना किया गया था. बारिश के बीच हेलिकॉप्टर घायल जवानों को लाने के लिए तोंडामरका के जंगलों में उतरा और घायलों को लेकर सुरक्षित रायपुर के लिए रवाना हुआ.

मीणा ने बताया कि माओवादियों की घेराबंदी करने के लिए गुरुवार व शुक्रवार की दरम्यानी रात तोंडामरका और बड़े केड़वाल की ओर से जवानों को रवाना किया गया था.

बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के पिड़िया के जंगल में शनिवार को हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया. घटनास्थल से शव के साथ देसी हथियार बरामद किया गया है. सीआरपीएफ डीआईजी धीरज कुमार ने बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर कोबरा बटालियन, डीआरजी व एसटीएफ की संयुक्त टीम बासागुड़ा रवाना हुई थी. वापसी के दौरान पिड़िया के पास नक्सलियों ने हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई के बाद वे भाग खड़े हुए.

Share With:
Rate This Article