राष्ट्रपति चुनाव: आज शाम कांग्रेस की अगुवाई में 17 विपक्षी दलों की बैठक

राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर विपक्ष आज बैठक करेगा। विपक्ष की ओर से आयोजित इस बैठक में 17 दल हिस्सा लेंगे। विपक्ष इस बैठक में रामनाथ कोविंद को समर्थन देने पर फैसला ले सकता है या अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकता है।

बुधवार देर शाम पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके दिल्ली आवास पहुंची। एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद का नाम सामने आने के बाद से राजनैतिक गलियारों में मीरा कुमार के नाम को लेकर चर्चाएं गर्म हैं। माना जा रहा है कि यूपीए की ओर से मीरा कुमार का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए आगे किया जा सकता है।

वहीं एनडीए उम्मीदवार को जेडीयू के समर्थन से विपक्ष को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, अप्रैल में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर विपक्ष का नेतृत्व करने की बात कही थी, लेकिन एनडीए की ओर से कोविंद का नाम सामने आने के बाद उन्होंने एनडीए को समर्थन देने का फैसला किया।

वहीं आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी आज समर्थन को लेकर बैठक करने वाले हैं। विपक्ष की ओर से होने वाली बैठक में बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी भाग लेने पहुंचेंगी, जबकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपना पक्ष रखने के लिए किसी नेता को भेज सकते हैं।

Share With:
Rate This Article