महाराष्ट्र में किसानों का आंदोलन हुआ हिंसक, कई गाड़ियों में लगाई आग

मुंबई

मुंबई से तकरीबन 80 किलोमीटर दूर कल्याण-बदलापुर हाइवे पर किसानों ने सुबह से चक्का जाम किया हुआ है. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और टायर जलाकर अपना विरोध जताया है. कई प्राइवेट गाड़ियों के साथ पुलिस की भी एक गाड़ी जलाई गई है.

सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर जमा हैं, जिनमें बड़े-बूढ़े और महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस उन्हें हटाने की कोशिश में जुटी है, लेकिन किसानों की संख्या देखते हुए पुलिस कम पड़ रही है. हालात को देखते हुए अब आरसीपी और एसआरपी की अतिरिक्त टुकड़ियां भेजी गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, सरकार हवाई अड्डे के लिए जमीन अधिग्रहण करना चाहती है, जिसे लेकर किसान नाराज है. तकरीबन 17 गांव के किसानों को अपनी जमीन छीने जाने का डर है. आंदोलनकारियों ने पुलिस की गाड़ी भी जलाई. कुछ पुलिसवालों को चोट भी आई है.

गौरतलब है कि देशभर में किसानों की हालत खराब है. हाल ही में मध्य प्रदेश में किसानों का उग्र आंदोलन हुआ, जिसमें कई किसानों की मौत भी हुई. यही नहीं आंदोलन से लेकर अब तक 19 किसान आत्महत्या कर चुके हैं. लेकिन किसानों की बदहाली कम होने खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. सरकार भी आश्वासन देती दिख रही है, जमीन पर काम होता नजर नहीं आ रहा है.

Share With:
Rate This Article