किसानों की कर्जमाफी बन चुकी है फैशन: केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि कर्जमाफी फैशन बन चुकी है और लोन माफ करना समस्या का आखिरी समाधान नहीं है. केंद्रीय मंत्री की यह टिप्पणी पिछले दिनों में कुछ राज्यों द्वारा किसानों के कर्ज माफ किए जाने के बाद आई है. हालांकि अपनी टिप्पणी पर विवाद होने की आशंका को देखते हुए वेंकैया नायडू ने बाद में सफाई भी दी. गौरतलब है कि बुधवार को कर्नाटक ने भी किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया था.

एक न्यूज एजेंसी की ख़बर के मुताबिक केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू ने गुरुवार को कहा, ‘कर्जमाफी अब फैशन बन चुका है, कर्जमाफी केवल बहुत मुश्किल स्थितियों में ही होनी चाहिए. यह समाधान नहीं है.. लेकिन किसानों का ख्याल रखना होगा.

‘यूपी, महाराष्ट्र और पंजाब पहले ही कर्जमाफी की घोषणा कर चुके हैं. कर्नाटक ने हर किसान के 50 हजार रुपए माफ करने की घोषणा की है, जिससे राज्य के खजाने पर 8,165 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा.

नायडू ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि वह इन्फ्रास्ट्रक्चर के कार्यक्रम में बोल रहे थे जिसका विषय किसानों की समस्याएं भी था और उनका बयान भी उसी संदर्भ में है. हम समस्याओं का अस्थायी समाधान कर रहे हैं स्थायी नहीं.

Share With:
Rate This Article