बरनाला: बिजली का सामान बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका, तीन की मौत

बरनाला के छन्ना गांव में एक लोहा फैक्‍टरी में धमाका हो जाने से तीन कर्मचारियाें की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। एसआर स्टील इंडस्ट्री नामक इस फैक्‍टरी में धमाका हाइड्रोलिक पंप के कम्‍प्रेशर के फटने से धमाका हुआ। घायल कर्मचारियों को डीएमसी अस्‍पताल रेफर किया गया है।

पुलिस ने बताया कि गांव फहतेगढ़ छन्ना में एसआर स्टील इंडस्ट्री के मालिक मानक गर्ग ने लुधियाना निवासी डाई मेकर विशाल कुमार को फैक्टरी में हाइड्रोलिक पंप के टाईप कम्‍प्रेशर काे ठीक कराने के लिए बुलाया था। विशाल कुमार अपने साथ मिस्त्री मंदीप सिंह के साथ  कम्‍प्रेशर को ठीक कर रहा था। इसी दौरान कम्‍प्रेशर फट गया और फैक्‍टरी में जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि फैक्टरी के शेड की छत उड़ गई व सामान काफी दूर तक बिखर गया।

इसकी चपेट में वहां मौजूद और आसपास काम करे कर्मचारी आ गए। लुधियाना निवासी मिस्‍त्री मंदीप सिंह, फैक्‍ट्ररी के फोरमैन जितेंद्र यादव और हेल्‍पर श्रीमन की मौके पर ही मौत हो गई। फैक्‍टरी मालिक मानक गर्ग  और डाई मेकर विशाल कुमार गंभीर रूप में घायल हो गए। उनको तुरंत बरनाला के सिविल अस्पताल ले जाया गया। वहां से डॉक्टरों ने दाेनो को लुधियाना के डीएमसी रेफर कर दिया।

Share With:
Rate This Article