पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा, मार्शलों ने AAP विधायकों को उठाकर बाहर निकाला

चंडीगढ़

गुरुवार को पंजाब विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. आम आदमी पार्टी के विधायकों को मार्शल ने उठाकर सदन से बाहर कर दिया. वहीं, मार्शलों के साथ धक्का-मुक्की के बाद कई विधायकों की तबीयत बिगड़ गई.

इसके बाद घायल आप विधायकों को अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. इसके खिलाफ आप विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और सुखपाल खैरा ने विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया. शुक्रवार को पंजाब विधानसभा के मौजूदा सत्र का आखिरी दिन है.

बता दें कि आप विधायक सुखपाल खैरा और सिमरजीत सिंह बैंस को सदन की कार्यवाही से पहले ही निलंबित किया गया था, लेकिन गुरुवार को दोनों विधायक जबरन सदन में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर उन्हें रोका गया और सदन से बाहर किया गया.

आप विधायकों का आरोप है कि विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह और राज्य की अमरिंदर सिंह सरकार उन्हें विधान सभा में नहीं जाने देना चाहती क्योंकि उन्होंने बालू और जमीन माफिया के खिलाफ आवाज उठाई थी. बैंस को 15 जून को और खैरा को 16 जून को विधानसभा सत्र के बाकी दिनों के लिए निलंबित किया जा चुका है.

आप विधायकों ने सदन से बाहर सरकार विरोधी नारे लगाए. आप विधायकों का आरोप है कि उन्हें सदन में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस की मदद ली गयी. रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणी अकाली दल (बादल) के भी कई विधायकों ने आप विधायकों को बाहर किए जाने के बाद सदन का बहिष्कार किया.

Share With:
Rate This Article