सुनील जाखड़ बोले- पंजाब की तर्ज पर हो किसानों का कर्ज माफ

कांग्रेस ने पंजाब में किसानों के कर्ज माफी के तौर-तरीके को पूरे देश में अपनाए जाने की वकालत की है. उसका कहना है कि जब कर्ज में डूबी पंजाब की कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार हर वर्ग के किसानों का कर्ज माफ कर सकती है तो देश के बाकी राज्यों में इस पैटर्न को क्यों नहीं अपनाया जा सकता. डीजल-पैट्रोल से होने वाली आमदनी से ऋण माफी की भरपाई हो सकती है.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य के 13 लाख किसानों के कर्ज माफी का ऐतिहासिक ऐलान किया है.

जाखड़ ने कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान में किसान कर्ज से परेशान होकर आंदोलन कर रहे हैं. उन्हें राहत देने की बजाय भाजपा सरकारें गोलियां चलवा रही है. जाखड़ ने कहा कि 2014 में जब यू.पी.ए. सरकार ने सत्ता छोड़ी थी, उस वक्त डीजल की कीमत 43-44 रुपए थी जो अब 56-57 रुपए प्रति लीटर है.

कैप्टन सरकार की ओर से आज पंजाब विधानसभा में पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि राज्य के लोगों ने बड़ी उम्मीदों के साथ प्रदेश की बागडोर कांग्रेस के हाथ में सौंपी थी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार अपने पहले बजट में लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में कामयाब रही है.

Share With:
Rate This Article