राष्ट्रपति चुनाव: NDA उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का ही समर्थन करेंगे नीतीश कुमार

दिल्ली

देश के अगले राष्ट्रपति के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने का फैसला किया है. सोमवार को ही भाजपा ने बिहार के गवर्नर रहे रामनाथ कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया था.

पिछले 2 दिनों से इस बात को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी कि क्या नीतीश कुमार रामनाथ कोविंद के नाम पर एनडीए को समर्थन देंगे या नहीं. अब नीतीश कुमार ने अपना रुख स्पष्ट किया है और रामनाथ कोविंद के नाम का समर्थन किया है.

बुधवार को नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास एक, अणे मार्ग पर जनता दल यूनाइटेड के सभी विधायकों, मंत्रियों और सांसदों की बैठक बुलाई थी और राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उनसे चर्चा की. इस बैठक के दौरान ही नीतीश ने अपने पार्टी के नेताओं को रामनाथ कोविंद को लेकर समर्थन की बात कही जिसे पार्टी के नेताओं ने सहर्ष स्वीकार किया.

आज तक से बातचीत करते हुए सहरसा से जेडीयू विधायक रत्नेश सदा ने बताया कि नीतीश कुमार ने मीटिंग में रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के लिए पार्टी नेताओं से कहा जिसको लेकर पार्टी ने भी सहमति जाहिर की.

उधर, राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद, देश के अगले राष्ट्रपति के तौर पर रामनाथ कोविंद के नाम को लेकर संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने कोविंद का समर्थन नहीं करने का फैसला लिया है. भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ विरोधी दल अपना कोई उम्मीदवार उतारेंगे और इसको लेकर 22 जून को दिल्ली में विपक्षी दलों की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है.

Share With:
Rate This Article