बेनामी संपत्ति मामले में लालू की बेटी मीसा भारती से आयकर विभाग ने की पूछताछ

पटना

लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती आज नई दिल्ली स्थित आयकर विभाग कार्यालय पहुंची, जहां उनसे बेनामी संपत्ति के बारे में पूछताछ की गई.

मीसा भारती से विभाग ने अटैच संपत्ति के बारे में भी पूछताछ की है. मीसा के साथ उनके पति शैलेष और उनके वकील भी आयकर विभाग दफ्तर पहुंचे हैं.

बता दें कि इससे पहले दो बार विभाग ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो हाजिर नहीं हुई थीं.

समन जारी होने के बाद दो बार आयकर विभाग ने मीसा भारती को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वो कार्यालय नहीं पहुंची, उनके वकील ने विभाग से कहा था कि मीडिया की वजह से मीसा नहीं आ रही हैं. उसके बाद विभाग ने मीसा और उनके पति पर दस-दस हजार का जुर्माना भी लगाया था.

कल आयकर विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के परिवार पर बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा भारती के साथ ही पूरे परिवार को लपेटते हुए करोड़ों की संपत्ति अटैच कर दी.

आयकर विभाग ने पौने दो सौ करोड़ की संपत्तियों को मामले से अटैच कर सीज कर दिया है. आयकर विभाग की जांच के दायरे में राबड़ी देवी भी आ चुकी हैं. आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 प्लाटों को अटैच किया है.

ये प्लाट मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार, बहन रागिनी चंदा, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ ही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर हैं.

आयकर विभाग ने सभी के खिलाफ केस भी दर्ज किया है. आयकर विभाग ने चैप्टर 4 के तहत नोटिस भी जारी किया है.

Share With:
Rate This Article