वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना, चीफ कोच अनिल कुंबले ने छोड़ा साथ

लंदन

कप्तान विराट कोहली के साथ चल रहे तनावपूर्ण संबंधों के बीच चीफ कोच अनिल कुंबले टीम के साथ वेस्टइंडीज रवाना नहीं हुए. टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वहां से ही कैरेबियाई दौरे के‍ लिए रवाना हो गई है. बीसीसीआई के अनुसार वे आईसीसी की होने वाली बैठक के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज में 23 जून से पांच वन-डे मैच और एक टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. इसके लिए भारतीय टीम सुबह वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुई. लेकिन टीम के रवाना होते वक्त चीफ कोच कुंबले खिलाड़ियों के साथ नहीं थे. इसे लेकर यह अटकलें लगाई जाने लगी कि कप्तान कोहली के साथ खराब संबंधों के चलते वे टीम के साथ नहीं गए हैं.

कप्तान कोहली ने सोमवार को क्रिकेट सलाहकार समिति के तीनों सदस्यों सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण से मुलाकात की थी. इस बैठक के दौरान बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी भी उनके साथ थे. रिपोर्ट्‍स के अनुसार कोहली ने इस दौरान साफ कर दिया कि वे कुंबले के साथ आगे कार्य करने के इच्छुक नहीं हैं.

इसलिए जब मंगलवार को टीम इंडिया के कैरेबियाई दौरे के लिए रवाना होते वक्त कुंबले फ्लाइट में साथ में नहीं थे तो यह कयास लगाए जाने लगे कि कोहली से विवाद के चलते उन्होंने इस टूर से रहने का फैसला किया है. लेकिन कुछ समय बाद बीसीसीआई ने साफ किया कि कुंबले लंदन में आईसीसी की 22 और 23 जून को होने वाली बैठक में शामिल होंगे. वे इसके बाद टीम के साथ वेस्टइंडीज में जुड़ेंगे.

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होते वक्त हार्दिक पांड्‍या के साथ का अपना फोटो ‍ट्‍विटर पर शेयर किया है.

Share With:
Rate This Article