जानिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का ‌शिमला कनेक्‍शन…

शिमला में जिस राष्ट्रपति निवास को देखने की हसरत रामनाथ कोविंद ने 3 हफ्ते पहले जताई थी, एक महीने बाद वह उन्हीं का हो सकता है. जी हां आपको बता दें कि एनडीए की ओर राष्ट्रपति प्रत्याशी घोषित किए गए राम नाथ कोविंद ने शिमला दौरे के दौरान बीते 29 मई को छराबड़ा स्थित राष्ट्रपति निवास रिट्रीट को देखने की इच्छा जाहिर की थी.

लेकिन अनुमति न होने के कारण उन्हें रिट्रीट में जाने नहीं दिया गया. कर्मचारियों ने अनुमति न होने का हवाला देकर गेट पर रोक दिया था. दिल्ली में राय सीना हिल्स के अलावा शिमला में भी राष्ट्रपति का निवास है.

 देवदार के पेड़ों से घिरे रिट्रीट में राष्ट्रपति गर्मियों में अमूमन हर वर्ष यहां प्रवास पर आते हैं. मूल रूप से यूपी के कानुपर देहात के बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद 28 से 30 मई तक शिमला दौरे पर थे। वे शिमला राजभवन में रुके थे.

29 मई को कोविंद शिमला से सटे सियोग कैचमेंट एरिया में घूमने गए थे. रास्ते में राष्ट्रपति का शिमला निवास रिट्रीट दिखा तो उन्होंने राजभवन के अधिकारियों से उसे देखने की इच्छा जताई.

वह रिट्रीट के गेट तक भी गए, लेकिन औपचारिकताओं और अनुमति का हवाला देकर उन्हें भीतर नहीं जाने दिया गया. लिहाजा, उनकी रिट्रीट देखने की इच्छा अधूरी ही रह गई. लेकिन अब अगर सब कुछ ठीक रहा तो शिमला के अगले दौरे के दौरान कोविंद बतौर राष्ट्रपति खुद रिट्रीट में ही ठहरेंगे.

Share With:
Rate This Article