हरियाणा: 21 जून को सड़कों पर योग कर विरोध प्रदर्शन करेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) विश्व योग दिवस के दिन 21 जून को प्रदेश के 15 जिलों में रास्ता रोकेगी. इस दिन सुबह 9 से 12 बजे तक किसान सड़कों पर योग करेंगे और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे. आपको बता दें शनिवार को जींद के किसान भवन में प्रदेशाध्यक्ष रतनमान की अध्यक्षता में हुई प्रदेश स्तरीय किसान पंचायत में आंदोलन की तैयारी को लेकर मंथन किया गया.

प्रदेशाध्यक्ष रतनमान ने कहा कि केंद्र व राज्य में शासित भाजपा सरकार किसानों मांगों की लगातार अनदेखी कर ही है. देशभर में किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार कोई राहत देती नजर नहीं आ रही है. अनदेखी के कारण किसान अब सरकार के खिलाफ आर-पार का आंदोलन करेंगे. 21 जून को सुबह 9 से 12 बजे तक किसान सड़कों पर आक्रोश योग करेंगे.

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामफल कंडेला ने कहा कि सड़क योग दिवस के स्वरूप आंदोलन करने के लिए प्रदेश के लगभग दो दर्जन हाईवे को चिह्नित किया गया है, जिसके लिए सभी जिला अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. जींद में जींद-हांसी मार्ग रोकेंगे.

इसके बाद भी अगर सरकार किसानों की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं देती है, तो 21 जून को ही आगामी रणनीति बनाकर आंदोलन का एलान किया जाएगा. 21 जून को प्रदेशभर में जिला स्तर पर प्रशासन द्वारा योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. ऐसे में भाकियू के उसी दिन रास्ते रोकने के एलान से सरकार व प्रशासन के लिए इस आंदोलन से निपटने की चुनौती रहेगी.

 

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment