दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पहुंची CBI, पत्नी से भी हो रही है पूछताछ

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ के बाद अब सोमवार सुबह सीबीआई स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पहुंच गई है. सीबीआई सतेंद्र जैन से कई सवालों के जवाब लेने के लिए उनके घर पहुंची है. हालांकि यह पूछताछ किस मामले में हो रही है इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दिल्ली सरकार में नियुक्तियों को लेकर कई शिकायतें दर्ज की गई हैं. जिनमें से ज्यादातर शिकायतें तत्कालीन उपराज्यपाल नजीब जंग ने भेजी थी. इतना ही नहीं सत्येंद्र जैन पर हवाला कारोबार में लिप्त होने का भी आरोप है.

आम आदमी पार्टी ने सीबीआई की पूछताछ को लेकर के बीजेपी पर हमला बोला है. आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि सत्येंद्र जैन पर हवाला के जरिए पैसों के लेन-देन का आरोप गलत है और केंद्र की भाजपा सरकार ने बिल्कुल मन गढ़ंत आरोप लगाया है.

हवाला के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने जो बयान जारी किया है उसमें लिखा है कि सत्येंद्र जैन पर केंद्र की भाजपा सरकार ने आरोप लगाया है कि उनके यहां तो लोग काम करते थे जिनके नाम है संजय और सुरेश बीजेपी सरकार के आरोप के मुताबिक यह दोनों जैन के यहां 2010 से अभी तक काम कर रहे हैं लेकिन सच यह है कि ऐसे शख्स दुनिया में है ही नहीं बीजेपी ने दो मनगढ़ंत नाम प्रस्तुत किए हैं ऐसे किसी शख्स ने सत्येंद्र जैन के यहां कभी काम नहीं किया आज तक बीजेपी की इनकम टैक्स और सीबीआई इन दोनों को पेश नहीं कर पाई.

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी ने कहा आयकर विभाग का आरोप है कि चार लोगों ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ गवाही दिया है लेकिन सच यह है कि चारों गवाही झूठी और दबाव डाल कर ली गई है. सचिन जैन ने कहा कि उन चारों को आमने-सामने कराओ लेकिन विभाग ने उनमें से बबलू पाठक को सत्येंद्र जैन के सामने किया और 5 मिनट में बबलू पाठक ने मान लिया कि सत्येंद्र का इसे कोई लेना-देना नहीं है तब सत्येंद्र ने कहा कि बाकी तीन लोगों को भी आमने-सामने कराओ तो आयकर विभाग ने लिखित में बाकी तीनों को आमने-सामने कराने से मना कर दिया.

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सीबीआई और आयकर का दुरुपयोग करके सत्येंद्र जैन को झूठा फंसा रही है.

Share With:
Rate This Article