लालू प्रसाद यादव के बच्चों की संपत्तियां जब्त, आयकर विभाग ने की कार्रवाई

पटना

आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती की बेनामी संपत्ति जब्‍त कर ली है. इसके साथ ही लालू प्रसाद के दोनों बेटों डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव और मंत्री तेजप्रताप यादव की संपत्ति भी जब्‍त की गई है.

बेनामी संपत्ति मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. 90 दिनों के भीतर अगर मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो बेनामी संपत्ति अधिनियम के तहत उनकी विवादित संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा.

यहां बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले महीने लालू यादव के परिजनों के दिल्ली और आसपास के 22 ठिकानों पर छापेमारी करके ‘शेल’ कंपनियों के माध्यम से करीब एक हजार करोड़ से अधिक जमीन और फार्म हाऊस की खरीद बिक्री का पता लगाया था.

इसके बाद विभाग ने लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को 6 और 7 जून को दस्तावेज के साथ व्यक्तिगत तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया था. उक्त तिथि पर दोनों के हाजिर नहीं होने पर विभाग ने दोनों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था.

मीसा भारती और शैलेश कुमार जब आयकर विभाग की दूसरी नोटिस पर भी उपस्थित नहीं हुए तब आयकर के नये कानून के तहत उनकी संपत्तियों को औपबंधिक तौर जब्त करने का आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया. विभाग की इस कार्रवाई के तहत मीसा भारती के दिल्ली के ब्रजवासन स्थित फार्म हाऊस को जब्त करने का आदेश जारी हुआ है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment