राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवारी के मसले पर बोली सुषमा स्‍वराज

पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही हैं कि राष्ट्रपति पद के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एनडीए अपना उम्मीदवार बना सकता है. हालांकि अब सुषमा स्वराज ने इन खबरों का खंडन करते हुए इन्हें महज अफवाह बताया है. उन्होंने यह साफ किया है कि वह राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार नहीं हैं.

पत्रकारों ने जब विदेशमंत्री से पूछा कि क्या राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उनके नाम पर गौर किया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि ये अफवाह हैं. उन्होंने कहा कि वह एक्सटर्नल अफेयर्स की मंत्री हैं और पत्रकार उनसे इंटरनल अफेयर्स से जुड़ा सवाल पूछ रहे हैं.

17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं और 20 जुलाई को मतगणना होगी. राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जून है. उम्मीदवार एक जुलाई तक अपना नाम वापस ले सकते हैं.

अभी तक पक्ष और विपक्ष ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. सुषमा स्वराज के अलावा मेट्रोमैन श्रीधरन को भी राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाने की चर्चा थी, उन्होंने एक दिन पहले इस बात से इनकार किया है. फिलहाल सोनिया गांधी और अन्य इस कोशिश में जुटे हैं कि आपसी सहमति से किसी एक उम्मीदवार को चुनाव में खड़ा किया जाए.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment