J&K: कुलगाम में मारे गए लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू समेत 3 आतंकियों के शव बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के अरवानी में लश्कर के आतंकी जुनैद मट्टू का शव मिल गया है. जुनैद को शुक्रवार को सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने मार गिराया था. जुनैद के साथ एक और आतंकी नसीर वानी का शव मिला है. यहीं और एक शव मिला है, जिसके बहुत अधिक जले होने की वजह से पहचान नहीं हो पाई है. आतंकियो के शवों के साथ तीन AK 47 और उसके मैगज़ीन भी मिले हैं. अरवानी में हजारों की तादाद में लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद वे अपना तलाशी अभियान बंद कर वापस लौटे.

शुक्रवार को भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलाबारी में एक आम आदमी की मौत और तीन घायल हो गए थे. सुरक्षाबलों की मानें तो कुछ लोग कार्रवाई में लगे जवानों पर काफी करीब से पत्थरबाजी कर रहे हैं, जिसकी वजह से आम आदमी की गोली लगने से मौत हो गई.

लश्कर के कुलगाम ड्रिस्ट्रिक कमांडर जुनैद अहमद मट्टू के मारे जाने से सुरक्षाबलों ने काफी राहत की सांस ली है. ये उन 12 खूंखार आतंकियों में शामिल है, जिसकी लिस्ट सुरक्षाबलों ने पिछले महीने जारी की थी. ये कुलगाम के खुदवानी का ही रहने वाला है. ए कैटेगरी का यह आतंकी है, जिसके ऊपर 10 लाख का इनाम था. मट्टू 3 जून 2015 आतंकी बना था. पिछले महीने 27 मई को त्राल में हिज्बुल कमांडर सब्जार के मारे जाने के बाद यह सुरक्षा बलों की दूसरी बड़ी कामयाबी है.

Share With:
Rate This Article