सुखपाल सिंह खैरा ने विधानसभा में की बड़ी भूल, स्पीकर ने लगाई फटकार

आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ विधायक सुखपाल खैरा ने सांसद और पार्टी प्रधान भगवंत मान जैसी गलती ही शुक्रवार को कर दी. उन्‍होंने विधानसभा की मोबाइल पर वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाल दी. इस बारे में विधानसभा स्‍पीकर काे जानकारी मिली तो उन्‍हें सदन की मर्यादा के हनन के आरोप में पूरे बजट सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया.

इस दौरान उन्होंने दिखाया कि कैसे कांग्रेसी अौर अकाली बहस कर रहे हैं. उन्होंने स्टेटस में लिखा कि देखें कि कैसे अकालियों  और कांग्रेसियों ने पंजाब विधानसभा को पंचायत से भी बुरा स्थान बना दिया है और आपस में लड़ कर सदन का समय खराब कर रहे हैं.

इस दौरान ब्रह्म मोहिंद्रा ने सदन की मर्यादा भंग होने का प्रस्ताव दे आम आदमी पार्टी के सीनियर खैरा खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. सभी विधायकों की सहमति के साथ पेश किए इस प्रस्ताव को स्पीकर ने पास कर दिया.

इस के साथ विशेष अधिकार समिति को इस मामले की जांच करने के अादेश दिए हैं. इतना ही नहीं सदन की वीडियो मामले के बाद स्पीकर ने मार्शल को खैहरा का मोबाइल जब्त करने के लिए कह फटकार भी लगाई.

गौरतलब है कि इससे पहले मान ने संसद भवन दिल्ली की पूरी वीडियो शेयर की थी जिसके बाद उन्हें भवन में अाने पर बैन लगा दिया गया था. अब देखना ये होगा कि खैरा की इस हरकत का क्या संज्ञान लिया जाता है.

 

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment