चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद वेस्ट इंडीज टूर के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रिषभ पंत को मिली जगह

चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद होने वाले टीम इंडिया के वेस्ट इंडीज टूर के लिए टीम अनाउंटमेंट हो गया है. बीसीसीआई ने गुरुवार को 15 मेंबर टीम का एलान किया. इसमें 2 खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि दो नए प्लेयर्स की एंट्री हुई है.

आईपीएल-10 में शानदार परफॉर्मेंस देने वाले रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. पंत ने आईपीएल में 14 मैचों में 366 रन बनाए थे. वेस्ट इंडीज टूर 23 जून से शुरू हो रहा है. यहां टीम इंडिया को 5 वनडे और एक टी20 मैच खेलना है.

टीम से बाहर होने वाले प्लेयर्स में सबसे बड़ा नाम रोहित शर्मा का है. वहीं, जसप्रीत बुमराह को भी वेस्ट इंडीज जाने वाली टीम में जगह नहीं मिली हैं.
वहीं, जिन दो प्लेयर्स को टीम में जगह मिली है वह हैं रिषभ पंत और कुलदीप यादव.
पंत ने आईपीएल-10 में शानदार परफॉर्मेंस दी थी। वो टीम इंडिया के लिए टी20 डेब्यू कर चुके हैं। जबकि, कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया है. कुलदीप ने मार्च, 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में डेब्यू टेस्ट खेला था, जिसमें उन्होंने 4 विकेट लिए थे।
टीमः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रिषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, दिनेश कार्तिक।
Share With:
Rate This Article