यूपी: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दावा, प्रदेश में 63 प्रतिशत सड़कें गड्ढा मुक्त

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दावा है कि प्रदेश में 63 प्रतिशत सड़कें गड्ढा मुक्त हैं. लोक निर्माण विभाग के मंत्री मौर्या को भरोसा है कि बरसात के बाद यह आंकड़ा सौ प्रतिशत हो जाएगा.

केशव प्रसाद मौर्य बिहार के दरभंगा रवाना होने से पहले आज लखनऊ में मीडिया को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में 63 फीसद सड़क गड्ढामुक्त हो गई हैं. मौर्य ने पत्रकार वार्ता में दावा किया कि बरसात के बाद प्रदेश की बाकी सड़क जल्द गड्ढा मुक्त होंगी. मौर्य ने बताया कि लोग निर्माण विभाग में दो लाख से अधिक किलोमीटर की सड़कें हैं.

हमने अब तक 76,456 किमी सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त कर लिया है. जब हमारी सरकार बनी थी, तब हमकों सड़कें नहीं गड्ढे ही मिले थे. इनको हमने पहले दिन से ही भरना शुरू कर दिया था.

प्रदेश सरकार सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने का अभियान जारी रखेगी. पिछली सरकार ने बीते तीन वर्ष में उत्तर प्रदेश को 30 साल पीछे ले जाने का काम किया था. हम अभी तक उनके गड्ढों को भरने का काम करने में लगे हैं.

हमारी सरकार ने अब उत्तर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का बड़ा फैसला लिया है. पिछली सरकार ने हमें सड़क नहीं गड्ढा दिया था. हमने 15 साल के गड्ढ़े भरने का काम तेजी से शुरू किया है.

 

 

Share With:
Rate This Article