सेमीफाइनल से पहले बांग्लादेश के फैंस की शर्मनाक हरकत, भारतीय तिरंगे का अपमान किया

चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में भारत और बांग्लादेश के मुकाबला होना है लेकिन उससे पहले सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बांग्लादेशी टीम के फैंस आजकल ख़ुशी में बहुत कुछ उल्टा-सीधा कर रहे हैं.

भारत के खिलाफ गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले हतोत्साहित इस टीम के फैन्स ने भारतीय तिरंगे झंडे का अपमान किया है। इस टीम के फैंस इससे पहले भी इस प्रकार की गंदी मानसिकता दर्शा चुके हैं, जो कहीं न कहीं क्रिकेट में उनकी अपरिपक्व समझ को बयां करता है.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका और उसके आस-पास के इलाकों में एक कुत्ते पर शेर द्वारा हमला करने की स्थिति दिखाते हुए शेर पर बांग्लादेश का राष्ट्रीय ध्वज और कुत्ते पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज चिपकाया गया है. यह कोई नई बात नहीं है कि उन्होंने इस तरह की बेहूदा हरकत की हो, इससे पहले भी वे इस प्रकार के ओछे कार्य करते रहे हैं.
गौरतलब है कि 2016 के एशिया कप के दौरान भी बांग्लादेश के प्रशंसकों ने कुछ इसी तरह की क्रिया करते हुए अपने तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद के हाथ में भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के कटे हुए सिर की तस्वीर वायरल की थी. इसके बाद भारतीय फैन्स सहित तमाम क्रिकेट जगत में इन चीजों की निंदा हुई थी।

उल्लेखनीय है कि मौजूदा चैम्पियंस ट्रॉफी में जहां भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका जैसी नम्बर एक टीम को पराजित कर अंतिम चार में जगह बनाई है, वहीँ बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के दो मैच बारिश से धुलने का फायदा मिला है. उन्होंने सिर्फ न्यूजीलैंड को हराकर 2 अंक अर्जित किये हैं.

तिरंगे के अपमान वाली तस्वीर में बंगाली में लिखा है ‘मामा खेला जोम्बे’ जिसका वास्तविक मतलब होता है भाई यह एक शानदार मैच होगा. यह फोटो विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर खूब वायरल हो रही है लेकिन असली मुकाबला गुरुवार को एजबेस्टन में ही देखने को मिलेगा. वहां यह मालूम चल पाएगा कि कौन कितना मजबूत और ताकतवर है.

Share With:
Rate This Article