जर्मनी: म्युनिख के पास रेलवे स्टेशन पर फायरिंग, एक महिला पुलिस अधिकारी समेत कई घायल

जर्मनी के म्युनिख शहर के पास एक रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को हुई गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए. पुलिस ने इस संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

पुलिस ने ट्वीट किया, ‘बवारियन शहर के उंतेरफोएहरिंग उपनगर में एस-बाहन स्टेशन पर गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए. एक महिला पुलिस अधिकारी बुरी तरह घायल हो गई और घटनास्थल अब सुरक्षित है’. म्युनिख पुलिस के प्रवक्ता मार्कस डा ग्लोरिया मार्टिन्‍स ने संवाददाताओं से कहा कि घटना के पीछे किसी ‘राजनीतिक या धार्मिक’ वजह का कोई संकेत नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘एकमात्र पुरुष षड्यंत्रकारी निजी कारणों से प्रभावित था’. मार्टिन्‍स ने बताया कि हमलावर ने कम से कम एक पुलिस अधिकारी को एक चलती ट्रेन के आगे फेंकने की कोशिश की, जिससे वहां हाथापाई हुई. इस दौरान उसने एक महिला अधिकारी से बंदूक छीन ली और गोली चला दी.

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी के सिर में गोली लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना में दो अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए, लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर है. स्थानीय अस्पतालों में उनका उपचार चल रहा है.

पुलिस ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह भी घायल हो गया’. घटनास्थल के आसपास घेराबंदी कर दी गई है.

पिछले साल जुलाई में डेविड अली सोनबोली नाम के 18 वर्षीय एक हमलावर ने म्युनिख में एक शॉपिंग मॉल में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मार्च में एक हमलावर ने पश्चिमी शहर ड्यूसेल्डोर्फ में एक रेलवे स्टेशन पर कुल्हाड़ी मारकर नौ लोगों को घायल कर दिया था.

जर्मनी में सर्वाधिक भीषण हमला गत दिसंबर में तब हुआ, जब एक हमलावर ने बर्लिन में एक क्रिसमस बाजार में लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया, जिसमें 12 लोग मारे गए थे और दर्जनों अन्य घायल हुए थे.

Share With:
Rate This Article