JEE Advanced 2017 Results: चंड़ीगढ़ के सर्वेश ने पाई पहली रैंक, IIT बॉम्बे से करना चाहते हैं पढ़ाई

ज्वाइंट एट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस का रिजल्ट जारी हो गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट www.jeeadv.ac.in पर चेक कर सकते हैं.

इस परीक्षा में चंड़ीगढ़ के सर्वेश मेहतानी से ऑल इंडिया में पहली रैंक हासिल की है. वहीं पुणे के अक्षत चुग ने दूसरी रैंक पाई है. इसके साथ ही दिल्ली से अनन्य अग्रवाल ने तीसरी रैंक हासिल की है.

सर्वेश मेहतानी ने आईआईटी रुड़की जोन से 366 में से 339 मार्क्स हासिल किए है.  सर्वेश ने मैथ्स में 120 अंक, फिजिक्स में 104 और कैमिस्ट्री में 115 अंक हासिल किए हैं. जेईई मैन में उसने 55वीं रैंक पाई थी. सर्वेश ने 12वीं में भी 95.4 प्रतिशत अंक हासिल किए थे.

सर्वेश की इच्छा IIT बॉम्बे से पढ़ाई करने की है. पढ़ाई के दौरान स्ट्रेस लेवल को कम करने के लिए सर्वेश ने डोरेमोन मैजिक का सहारा लिया. दरअसल तनाव से बचने के लिए सर्वेश टीवी पर डोरेमोन एनीमेशन फिल्म देखना पसंद करते थे.

अनन्य आईआईटी मुंबई से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहते हैं. उन्होंने होप हॉल फाउंडेशन स्कूल  बारहवीं कक्षा पास की है. अनन्य अग्रवाल के पिता डॉ. रमेश अग्रवाल एम्स में पिडियोट्रिक डिपार्टमेंट में बच्चों के रोग के विशेषज्ञ हैं। जबकि मां डॉ. कृष्णा अग्रवाल मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेस में दंत चिकित्सक हैं.

Share With:
Rate This Article