CM वीरभद्र बोले, 3 माह में सुलझाएंगे पौंग डैम विस्थापितों के लंबित मसले

पौंगडैम के विस्थापितों के लंबित मसलों को तीन महीने में सुलझा दिया जाएगा. राज्य सरकार आैर राजस्थान के मंत्रियों आैर अधिकारियों के बीच में हुई बैठक के बाद इन सभी लंबित मसलों को 30 सितंबर तक हल करने का फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने राजस्थान सरकार से पौंग बांध विस्थापितों को दोबारा स्थापित करने के लंबित मामले को निश्चित समय सीमा में हल करने को कहा है ताकि प्रभावित परिवारों को शीघ्र न्याय मिल सके.
इस मसले पर हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने कहा कि विस्थापितों को शीघ्र न्याय मिल सके, इसलिए जल्द ही इस पर काम करें. इसमें दोनों सरकारों के प्रतिनिधि मंत्री तथा वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे.
इसमें फैसला लिया कि पौंग डैम विस्थापितों के लंबित पड़े सभी मामलों की समीक्षा आैर आबंटन की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी कर दी जाएगी. राज्य सरकार इस संबंध में राजस्थान सरकार को सभी आवश्यक दस्तावेज सौंपना सुनिश्चित करेगी. राजस्थान सरकार इन मामलों में शीघ्र स्वीकृति प्रदान करेगी.
राजस्थान सरकार ने निर्णय लिया कि बीकानेर में उपनिवेशण आयुक्त के कार्यालय में प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को शेष बचे पौंग डेम विस्थापितों को भूमि आबंटित करने के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे. उपायुक्त या उनकी ओर से कोई अधिकारिक प्रतिनिधि शिविरों में उपस्थित रह कर भूमि आबंटन की प्रक्रिया में सहयोग देंगे.
Share With:
Rate This Article