बॉक्सर इवांडर होलीफील्ड ने IPBA का न्योता स्वीकारा, जल्द आएंगे भारत-शाहे अली

दिल्ली : भारत में इंटरनेशनल बॉक्सर इवांडर होलीफील्ड के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। इंडियन प्रोफेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (IPBA) ने इवेंडर होलीफील्ड को भारत आने के लिए आमंत्रित किया है। अमेरिकी लीजेंड भारतीय बॉक्सरों और कोचों को बॉक्सिंग के गुर सिखाएंगे ताकि भारतीय बॉक्सर्स बड़े स्तर के मुकाबलों के लिए तैयार हो सकें।

भारत आने के लिए तैयार होलीफील्ड
ये भारतीय बॉक्सिंग के लिए एक सुनेहरा अवसर हो सकता है। प्रोफेशनल बॉक्सिंग की दुनिया में सबसे बड़े नामों में से एक, इवेंडर होलीफील्ड, प्रोफेशनल बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए भारत की यात्रा करने के लिए तैयार हैं।

होलीफील्ड ने किया ट्वीट
आईपीबीए के अध्यक्ष शाहे अली ने कहा “भारत में अपने अभियान में शामिल करने के लिए उन्होंने होलीफील्ड को आमंत्रित किया” उस पर होलीफील्ड ने अपनी सहमति व्यक्त की और ट्वीट करके इस बात की पुष्टि की है, कि वह जल्द ही भारत की यात्रा करेंगे।

 

प्रोफेशनल बॉक्सिंग को मिलेगा बढ़ावा
ऐसे समय में जब प्रोफेशनल बॉक्सिंग का स्तर धीरे-धीरे नीचे गिर रहा है – ‘विजेंदर सिंह’ क्वीन्सबेरी के साथ अलग हो गए हैं और ‘सरीता देवी’ और ‘पिंकी जांगड़’ फिर से Amateur बॉक्सिंग में लौट रहीं हैं, ऐसे हालात में होलीफील्ड की यात्रा प्रोफेशनल बॉक्सिंग को बढ़ावा दे सकती है। ये भारतीय बॉक्सरों के लिए एक बड़ी बात होगी क्योंकि उन्हें महान बॉक्सर से बॉक्सिंग के गुर सीखने को मिलेंगे

क्या है IPBA
इंडियन प्रोफेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईपीबीए) भारत में प्रोफेशनल बॉक्सिंग के लिए एकमात्र संस्था है, जो वर्ल्ड बॉक्सिंग एसोसिएशन (WBA), वर्ल्ड बॉक्सिंग आर्गेनाइजेशन (WBO), इंटरनेशनल बॉक्सिंग फेडरेशन (IBF) और वर्ल्ड बॉक्सिंग सोसाइटी (WBS) से मान्यता प्राप्त है।

कौन हैं होलीफील्ड
होलीफील्ड ऐसे बॉक्सर है, जो अपने विरोधी पर हमेशा हावी रहते थे, उन्होंने WBA, WBC, IBF और Lineal टाइटल्स जीते हैं। छह साल पहले बॉक्सिंग छोड़ने के बाद, पूर्व चार बार के हेवीवेट विश्व विजेता 24 जून को बॉक्सिंग प्रमोटर के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे, जब उनकी कंपनी, रियल डील स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट, लुइसविल, केंटकी में पहला शो करेगी।

 

 

 

 

 

Share With:
Rate This Article