तेलंगाना से राज्य सभा सदस्‍य पी गोवर्धन रेड्डी का ह‍िमाचल के कुल्लू में निधन

हिमाचल के कुल्लू में स्थायी समिति की बैठक में भाग लेने आ रहे तेलंगाना से राज्य सभा सदस्‍य पी गोवर्धन रेड्डी का अचानक निधन हो गया. वह शुक्रवार सुबह अन्य सदस्यों के साथ हवाई सेवा के माध्यम से कुल्‍लू आ रहे थे. जानकारी के मुताबिक रेड्डी को शुगर की समस्या थी, जिससे जहाज में ही उनकी तबीयत बिगड़ गई थी.

सुबह लगभग नौ बजे जैसे ही हवाई जहाज भुंतर एयरपोर्ट पर उतरा तो उनकी हालत को देखते हुए तुरंत एंबुलेंस को बुलाया गय. स्थानीय प्रशासन द्वारा उन्हें फौरन कुल्लू के जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन बचाया न जा सका. अस्पताल में चिकित्सकों ने उनकी जांच की और राहत के लिए हर संभव प्रयास भी किया, लेकिन रेड्डी ने दम तोड़ दिया.

बताया जाता है कि एयरपोर्ट से एंबुलेंस में अस्पताल को जाते समय वह बोल भी रहे थे और बता रहे थे कि उन्हें क्या तकलीफ है. अस्पताल में जब चिकित्सक उन्हें स्वास्थ्य लाभ दे रहे थे तो अचानक ही रेडडी की  हृदयघात से मौत हो गई. वह रसायन एवं उर्वरक से संबंधित संसद की स्थायी समिति के अन्य सदस्यों के साथ कुल्लू पहुंचे थे. आनंदराव अडसूल की अध्यक्षता में संसद की यह स्थायी समिति हिमाचल प्रदेश के करीब एक सप्ताह के प्रवास के लिए यहां आई थी.

रेडडी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे, जो आंध्रप्रदेश विधानसभा में पांच बार सदस्य रह चुके हैं और अब राज्य सभा सदस्य चुनकर आए थे। उनके देहांत की सूचना उनके परिजनों सहित अन्य संबंधित को भी दे दी गई है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment