MP में शांति बहाली के लिए कल से अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठेंगे CM शिवराज

भोपाल

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के 9वें दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि प्रदेश में शांति बहाली के लिए कल से मैं अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठूंगा.

उन्होंने कहा, कल सुबह 11 बजे से मैं दशहरा मैदान में बैठूंगा और जनता से चर्चा करूंगा, दफ्तर में नहीं बैठूंगा. वहीं से सरकार चलाउंगा. स्थिति पर नजर रखी जाएगी और फैसले लिए जाएंगे. अनिश्चितकाल तक वहां बैठकर काम करूंगा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि जब भी किसानों पर संकट आया तो मैं घर में नहीं बैठा. उनके बीच गया और उनकी समस्याएं सुलझाईं. इस बार हमारी नीतियों के कारण बंपर उत्पादन हुआ है. हमने फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा है. अब 5050 रुपये प्रति क्विंटल की दर से तुअर खरीदेंगे. मूंग 5225 प्रति क्विंटल की दर से खरीदेंगे.

सीएम ने कहा, हमने फैसला किया है कि रबी और खरीफ के लिए कर्ज एक साथ दिया जाएगा जो कि किसानों की मांग थी. कुछ लोगों ने बच्चों के हाथ में पत्थर थमाने का काम किया है. इसके अलावा, एक कृषि उत्पाद और विपणन आयोग का गठन करेंगे जो कि लागत से जुड़े मामलों पर काम करेगा. समस्याएं जितनी भी है, उनके समाधान में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment