ऊना: ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, निशानदेही पर दिल्ली से तस्कर गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के ऊना की पुलिस ने ड्रग तस्करी के एक बड़े रैकेट का भांडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में एक नाइजीरिया के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. दो स्थानीय व्यक्तियों की निशानदेही पर नाइजीरियायी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने आरोपी नाइजीरियायी के कमरे से 60 ग्राम हेरोइन, 142 ग्राम सफेद नशीला पदार्थ, 60 ग्राम काला मादक पदार्थ और करीब 2 ग्राम गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत बाज़ार में करोड़ों रुपये आंकी जा रही है.

गिरफ्तार स्थानीय आरोपियों में से एक बीटेक का छात्र है जबकि दूसरा एक प्रतिष्ठित ऑटो इंडस्ट्री में काम करता है. पुलिस के मुताबिक इस रैकेट का तस्करी करने का तरीका बेहद हाई प्रोफाइल था, जिसकी वजह से ये सभी की नज़रों में धूल झोंक कर अपने कारोबार को अंजाम देते थे.

ऊना पुलिस की एसआईयू टीम के मुताबकि प्राथमिक जांच में आरोपी की पहचान नाइजीरिया के निवासी बोस्को के रूप में हुई है. आरोपी दिल्ली से प्रदेश में हेराइन सहित अन्य नशीले पदार्थों की सप्लाई करवाता था. पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार एसआईयू की टीम ने ऊना बस स्टैंड में हाल ही में मैहरे निवासी राकेश को 25 ग्राम हेराइन के साथ गिरफ्तार किया था. आरोपी राकेश से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह दिल्ली से नाइजीरिया के रहने वाले एक युवक से नशे की खेप खरीदता है और उसे हिमाचल में सप्लाई करता है.

इसमें मैहरे का उसका एक अन्य साथी अनुज चोपड़ा भी संलिप्त है. उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दिल्ली में रेड की.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment