म्यांमार: लापता सैन्य विमान का मलबा मिला, 116 लोगों की मौत की आशंका

म्यांमार के सौ से ज्यादा सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों को ले जा रहे लापता सैन्य विमान का मलबा गुरुवार को अंडमान सागर में मिला है. एक स्थानीय अधिकारी और वायु सेना के सूत्र ने यह बताया है.

विमान का वायु यातायात नियंत्रकों से संपर्क टूटने के बाद अपराह्न से उसे नौसेना के जहाज और विमान खोज रहे थे विमान दक्षिणी शहर मीईक से यांगून की उड़ान पर था. म्यांमार के दक्षिणी समुद्र तट के करीब दोपहर 1.35 बजे उससे संपर्क खत्म हो गया था.

सेना ने फेसबुक पर जारी किए गए बयान में कहा कि विमान पर सवार सैनिकों के शव भी मलबे के साथ बरामद हुए हैं. बता दें कि इस सैन्य विमान के लापता होने की खबर बुधवार शाम को आई थी. इस विमान में 116 लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि दक्षिणी शहर म्येयिक और यांगून के बीच यह विमान लापता हुआ था.

हादसे का शिकार विमान वाई-8एफ-200 चीन निर्मित था. म्यांमार सेना सामान्यतया इसे माल ढोने के लिए इस्तेमाल करती है. पश्चिमी देशों के प्रतिबंध लगने के बाद म्यांमार की पूर्व सैनिक जुंता सरकार ने चीन से कई विमान खरीदे थे. हालांकि सेना ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त विमान पिछले साल मार्च में मिला था. विमान ने 809 घंटे की उड़ान भरी थी.

 

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment