‘बिकिनी किलर’ को हुई दिल की बीमारी, इलाज के लिए जाना चाहता है पेरिस!

दिल्ली

बिकनी किलर के नाम से कुख्यात सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज को दिल की बीमारी हो गई है. शोभराज अपनी बीमारी का इलाज करवाने के लिए छुट्टी चाहता है, वह चाहता है कि वह पेरिस जाकर अपना इलाज करवाए.

73 वर्षीय शोभराज अभी नेपाल की जेल में बंद है. बिकनी किलर को 2003 में काठमांडू में एक कसीनो से गिरफ्तार किया गया था. खबरों की मानें तो आने वाले शनिवार को शोभराज की ओपन हॉर्ट सर्जरी होगी.

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, शोभराज ने कहा कि उसे पता नहीं है कि वह बचेगा या नहीं, उसे कई बार अदालत में जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. शोभराज के अनुसार, नेपाल में उसकी सर्जरी होना जोखिम भरा है इसलिए वह चाहता है कि उसकी सर्जरी फ्रांस में हो. आपको बता दें कि पिछले 5 सालों से शोभराज का इलाज गंगालाल हार्ट सेंटर में ही चल रहा है.

शोभराज ने कहा कि मैं 2016 के अंत तक काठमांडू की जेल से रिहा होने की उम्मीद कर रहा था और मुझे लगता था कि यहां के अधिकारी नहीं चाहेंगे कि नेपाल में रहते हुए कुछ हो.” शोभराज के अनुसार, “सुप्रीम कोर्ट में एक सुनवाई में एक स्थानीय नागरिक जो मेरे खिलाफ मुकदमे करता रहा है, उसने मुझे धमकी की वो मुझे नेपाल में मरते देखना चाहता है. इसलिए मैंने फ्रांसीसी दूतावास को पत्र लिखा और उन्होंने मुझे बताया कि नेपाल सरकार ने आश्वासन दिया है कि मुझे जेल में पूरी सुरक्षा दी जाएगी.”

गौरतलब है कि एशिया के सबसे कुख्यात सीरियल किलर के रूप में जाना गया चार्ल्स गुरुमुख शोभराज इस समय काठमांडो की सेंट्रल जेल में उम्रकैद काट रहा है. आठ साल पहले उसे एक अमेरिकी पर्यटक, कोनी जो ब्रोन. जिच की हत्या का दोषी पाया गया था. यह अकेली हत्या है, जिसके लिए उसे सजा दी गई.

उसकी जीवनी (द लाइफ ऐंड क्राइम्स ऑफ चार्ल्स शोभराज) लिखने वाले रिचर्ड नेविल और जूली क्लार्क के सामने वह कबूल कर चुका है कि उसने चार देशों में कम से कम 10 हत्या की हैं. 20 साल कैद की सजा पाए 72 वर्षीय शोभराज ने सात साल की सजा काट ली है.

Share With:
Rate This Article