भारत में घुसे चार आतंकी, पंजाब और J&K में आतंकी अलर्ट जारी

लश्कर-ए-तैयबा भारत में एक बार फिर बड़े पैमाने पर आत्मघाती हमलों को अंजाम देने की फिराक में हैं। लश्कर की साजिशों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर और पंजाब में एहतियात बरतने की एडवाइजरी जारी की है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक लश्कर के चार आतंकी सरहद पार से भारतीय सीमा में प्रवेश कर चुके हैं।

साजिश का पता चलने के बाद ही श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर किसी भी आतंकी हमले को नाकाम बनाने के लिए कुछ विशेष स्थानों पर पुलिस और सीआरपीएफ के क्यूआरटी दस्ते तैनात करने के अलावा पंथाचौक- नौगाम-हैदरपोरा-बेमिना-परिंपोरा और नारबल में सुरक्षाबलों की गश्त भी बढ़ाई है।

उन्होंने बताया कि खुफिया एजेंसियों को अपने तंत्र से पता चला है कि पाकिस्तान में बैठे लश्कर कमांडर हंजला अनान को श्रीनगर शहर में ही नहीं जम्मू संभाग के विजयपुर रेलवे स्टेशन, सांबा और बाड़ी ब्रााहमणा इंडस्ट्रीयल एरिया, जम्मू शहर में एक स्वास्थ्य शिक्षण संस्थान के हॉस्टल और जम्मू-कश्मीर की सीमा से सटे पंजाब राज्य के गुरुदासपुर ब्राह्मणा के टिबरी और दीनानगर में आत्मघाती हमलों का जिम्मा मिला है।

वह इन हमलों के लिए जम्मू-कश्मीर में सक्रिय लश्कर आतंकियों को इस्तेमाल करने के अलावा पाकिस्तान की जम्मू-कश्मीर और पंजाब में भारत के साथ सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा से भी घुसपैठियों के एक दस्ते को इन हमलों को अंजाम देने के लिए भेजने की फिराक में हैं।

Share With:
Rate This Article