विराट-युवी ने की ऐसी धुनाई, पाकिस्तानी बॉलर के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

बर्मिंघम

इंग्लैंड की धरती पर भारत ने अपने चीर प्रतिद्वंदी को 124 रन से मात देकर देश को जश्न का मौका दिया. इस जीत में जहां भारतीय बल्लेबाज़ों की शानदार पारी शामिल है, वहीं पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने जमकर रन भी लुटाए.

भारत के ओपनर बल्लेबाज़ों ने क्रीज पर जमते ही पाकिस्तान की शुरुआती कसी हुई गेंदबाज़ी की हवा निकाल दी. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला गर्त में चला गया. रोहित शर्मा और शिखर धवन की ठोस पारी ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की जमकर खबर ली. दोनों के बीच 136 रन की साझेदारी हुई. कोहली, युवराज और हार्दिक पांड्या ने भी जमकर बल्लेबाज़ी का जौहर दिखाया.

युवराज और विराट कोहली की जोड़ी ने तो कमाल ही कर दिया. दोनों के 93 रन की साझेदारी हुई. तीसरे विकेट के रूप में युवराज ने 8 चौके और एक छक्के की मदद से 32 गेंदों में शानदार 53 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने 6 गेंदों में 20 रन का योगदान दिया. कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच सिर्फ 10 गेंदों की साझेदारी हुई और इस दौरान 34 रन बने. कोहली ने नाबाद 81 रन बनाए वो भी 68 गेंदों पर ही.

लेकिन इस मैच की सबसे दिलचस्प बात ये है कि पाकिस्तान के गेंदबाज़ वहाब रियाज़ ने चैंपियंस ट्रॉफी में रन लुटाने का नया रिकार्ड अपने नाम कर गए. एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने का ऐसा बदनाम रिकार्ड अपने नाम करने वाले वहाब रियाज ने 8.4 ओवर में 10.3 के इकॉनोमी से 87 रन लुटाए.

खास बात ये है कि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, भारतीय बल्लेबाज़ जमते गए.. रनों की स्पीड बढ़ती गई… वहाब पिटते गए. दूसरे, चौथे और पांचवें ओवर में उनकी जमकर पिटाई हुई. उन्होंने इन तीन ओवरों में ही 41 रन लुटा दिए.

वहाब रियाज ने ये रिकार्ड ज़िम्बाब्वे के तिनाशे पनयंगारा से छीना है. साल 2004 में पनयंगारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवर में 86 रन दिए थे. लसिथ मलिंगा तीसरे स्थान पर हैं. मलिंगा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 10 ओवर में 85 रन दिए थे.

Share With:
Rate This Article