जम्मू-कश्मीर: नहीं हो पाई गिलानी के घर बैठक, मीरवाईज नजरबंद, मलिक हवालात में

एनआईए के  छापों से हताश कश्मीरी अलगाववादियों द्वारा  कटटरपंथी सईद अली शाह गिलानी के नेतृत्व में सोमवार को बुलाई गई  बैठक पुलिस के सख्त रवैये के चलते नहीं हो पाई। पुलिस ने उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक को उनके घर में नजरबंद कर दिया जबकि जेकेएलएफ चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक को नजरबंदी भंग कर जबरन घर से बाहर निकलने पर हिरासत में ले लिया।

कटटरपंथी सईद अली शाह गिलानी के घर में भी किसी भी अलगाववादी नेता को दाखिल नहीं होने दिया गया। उनके घर की तरफ आने जाने वाले सभी रास्तों को सील करते हुए सिर्फ उन्हीं लोगों को छानबीन के बाद वहां आने जाने की छूट है जो कटटरपंथी नेता के घर के साथ सटे मकानों में रहते हैं।

दरअसल, एक स्टिंग ऑपरेशन में अलगाववादी नेता नईम अहमद खान द्वारा वादी में पाकिस्तान से आतंकी फंडिंग और कटटरपंथी सईद अली शाह गिलानी के हाफिज सईद से संबंधों का खुलासा किए जाने के बाद एनआईए ने एक एफआईआर दर्ज कर कश्मीर में कई अलगाववादी नेताओं और आतंकियों व पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के हवाला नेटवर्क से जुड़े स्थानीय व्यापारियों के घरों में छापेमारी शुरु कर रखी है। इससे अलगाववादी खेमे व उसके समर्थकों में जबरदस्त खलबली मची हुई है।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment