अलगाववादियों के ठिकानों पर NIA की रेड, PAK और सऊदी की करेंसी बरामद

श्रीनगर

नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने रविवार को घाटी में हिंसा फैलाने के लिए टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर छापेमारी की. न्यूज एजेंसी एएनआई ने कहा, “हुर्रियत नेताओं के खिलाफ एनआईए की रेड जारी है. श्रीनगर में चार ठिकानों और जम्मू में एक जगह पर छापेमारी की गई है.”

न्यूज एजेंसी ने कहा कि छापेमारी में पाकिस्तान, यूएई और सऊदी अरब की करेंसी बरामद हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सय्यद अली शाह गिलाने के करीबी एजाज अकबर और गाजी बाबा के आवास पर छापेमारी की गई.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को एनआईए ने श्रीनगर में 14 जगहों पर छापेमारी की थी. शनिवार को एनआईए के अधिकारियों ने तीन अलगाववादी नेताओं तहरीक-ए-हुर्रियत के नेता गाजी जावेद बावा, जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के नेता फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराते तथा निलंबित हुर्रियत नेता नईम खान तथा उनके सहयोगियों के आवास परिसरों पर छापे मारे थे.

इसके अलावा दिल्ली में बल्लीमारान, चांदनी चौक, रोहिणी तथा ग्रेटर कैलाश-2 इलाकों के साथ ही हरियाणा के सोनीपत स्थित एक कोल्ड स्टोरेज में छापेमारी की गई थी. इस छापेमारी में एक करोड़ रुपये नकद, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लेटरहेड तथा आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए थे.

ये छापेमारी हुर्रियत अध्यक्ष सैयद अली गिलानी और उनके साथी हुर्रियत प्रांतीय अध्यक्ष नईम खान, डार और बाबा के खिलाफ 19 मई को प्राथमिक जांच के मद्देनजर की गई.

Share With:
Rate This Article