भारत-पाक मैच से पहले लंदन में आतंकी हमला, 6 लोगों की मौत, 20 घायल

भारत-पाकिस्तान मैच की पूर्व संध्या पर इंग्लैंड में आतंकी हमला हुआ. इस हमले में सात लोगों की मारे जाने की आशंका है.  इसी बीच खबरें आ रही हैं कि आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 3 हमलावरों को भी मार गिराया है।

इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मैनचेस्टर हमले के बाद ही घोषणा की थी कि लंदन में कुछ और आतंकी हमले हो सकते हैं. इस घोषणा के बाद पूरे ब्रिटेन में सुरक्षा इंतजाम चाक चौबंद कर दिए थे.

चिंता बात यह है कि यह हमला ऐसे मौके पर हुआ है जब इंग्लैंड में क्रिकेट की चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है और यहां बड़ी संख्या में दूसरे देशों के लोग पहुंचे हैं.

हमला लंदन के सेंट्रल इलाक़े में स्थित चर्चित लंदन ब्रिज पर हुआ जहां सफेद रंग की एक कार ने फुटपाथ पर चल रहे लोगों को रौंद दिया. इस घटना में पांच लोग घायल हो गए.  वहीं दूसरी घटना बरो मार्केट में हुई जहां हमलावरों ने चाकू से लोगों पर हमला बोल दिया. इस घटना में एक की मौत हो गई. तीसरी घटना बकसोल में हुई है.

घटना स्थल पर भारी पुलिस बल पहुंच चुका हैं. माना जा रहा है कि इस हमले में कम से कम 7 लोग मारे गए हैं.

इस आतंकी हमले से 10 दिन पहले ही 23 मई को एक बजे रात को मैनचेस्टर एरीना के एक म्यूजिक कंसर्ट पर आत्मघाती आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 19 लोगों की मौत हुई थी और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment