कांग्रेस ने कश्मीर को बताया ‘इंडियन ऑक्यूपाइड कश्मीर’, बीजेपी बोली शर्मनाक

लखनऊ

राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने लखनऊ में शनिवार को मोदी सरकार की ‘‘विफलताओं’’ को लेकर हमला बोला. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बुकलेट जारी की. इसमें एक मानचित्र था जिसमें कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर के रूप में दिखाया गया था. जिसके चलते कांग्रेस खुद बीजेपी के निशाने पर आ गई है.

कांग्रेस ने अपनी इस बड़ी गलती के लिए माफी मांगी और स्वीकार किया कि ये सुनिश्चित करना उसकी जिम्मेदारी थी कि ऐसा नक्शा जारी नहीं हो. कांग्रेस ने दावा किया कि बीजेपी ने भी ऐसा ही नक्शा अपनी वेबसाइट पर जारी किया था लेकिन अपनी गलती कभी नहीं मानी.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, यह न केवल खेदजनक है बल्कि हैरान करने वाला है कि आजाद जैसे कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता कश्मीर का एक ऐसा नक्शा रख रहे हैं, जिसमें कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर बताया गया है.

उन्होंने कहा, संसद का प्रस्ताव कहता है कि यहां तक कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा है. कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर के तौर पर दिखाकर कांग्रेस पार्टी ने न केवल अलगाववादियों को खुश किया है, बल्कि सीमा पार उनके संरक्षक भी खुश हो गए होंगे. यह निंदनीय है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment