अफवाएं न फैलाएं, मेरे और कुंबले के बीच में कोई मतभेद नहीं: विराट कोहली

लंदन

4 जून को चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से पहले विराट कोहली ने बर्मिंघम में प्रेस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को हलके में नहीं लेंगे. यह मैच हमारे लिए दूसरे मैचों जैसा ही है.

विराट ने कहा, ड्रेसिंग रुम का हिस्सा बने बगैर बहुत से लोग कई तरह की अफवाहें उड़ा रहे हैं. मेरे और कुंबले के बीच किसी तरह की लड़ाई नहीं है. यदि कुछ प्रक्रिया का हिस्सा हो तो कुछ लोग इसके बारे में पता नहीं क्यों अफवाह उड़ा रहे हैं. यही प्रक्रिया पिछली बार भी कोच के चुनाव में लागू की गई थी, लेकिन तब भी मैंने कुछ नहीं कहा. 12 महीने बाद फिर से वही प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

उन्होंने कहा, किसी के भी बीच कोई विवाद नहीं है टीम का ध्यान पूरी तरह चैंपियंस ट्रॉफी पर केंद्रित है. मैं इस तरह की कोई बात जानना ही नहीं चाहता.

इतने बड़े टूर्मामेंट में आपको पूरी तरह ध्यान केंद्रित करना होता है कई लोग आपका ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की अफवाह उड़ाते हैं. खासकर टूर्मामेंट की शुरुआत में. वो अपना काम कर रहे हैं और हम अपना. यदि कोई इसका हिस्सा है तो उसे दूर बैठकर किसी चीज की आशंका नहीं जताना चाहिए.

उन्होंने कहा, किसे खिलाएं ये मेरे दिमाग में पिछले कुछ दिनों से है. पिच मैंने अभी देखी नहीं है. सभी तरह की संभावनाएं बनी हुई हैं. हार्दिक को यदि ऑलराउंडर की तरह टीम में शामिल करते हैं तो केवल 4 गेंदबाजों को चुना जा सकता है. पिच और विरोधी टीम के अनुसार हम गेंदबाजों का चयन करेंगे.

कोहली ने आगे कहा, सभी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम संतुलित लग रही है. टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. इसकी झलक अभ्यास मैचों में भी दिखाई दी जहां हम पूरी ऊर्जा के साथ खेले. एक कप्तान के रूप में ऐसा देखकर अच्छा लगता है.

Share With:
Rate This Article