लखनऊ: MRI रूम में पिस्टल लेकर घुसा मंत्रीजी का गनर, करोड़ों की मशीन हुई खराब

लखनऊ

यूपी के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में करीब पांच करोड़ रुपए की कीमत वाली एमआरआई मशीन खराब हो गई. इसका कारण राज्य के ही एक मंत्री सत्यदेव पचौरी का गार्ड है.

दरअसल, मंत्री जी अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे थे. इस दौरान वो एमआरआई करने गए और उनके पीछे उनका सुरक्षा गार्ड भी घुस गया. एमआरआई कक्ष के मैग्नेटिक फील्ड के दायरे में आते ही मशीन ने गार्ड की कमर में लगी हुई पिस्टल खींच ली.

मंत्री ने जैसे ही यह नजारा देखा वह एमआरआई रूम से बाहर भाग आए. अब खराब हो गई इस एमआरआई मशीन को ठीक कराने में करीब 25 लाख रुपये लग सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं कम से कम सात दिनों तक अब इसपर कोई जांच भी नहीं हो सकेगी. पांच करोड़ से भी अधिक लागत की एमआरआई मशीन 3 टेस्ला पावर की है, यह काफी शक्तिशाली चुंबकीय शक्ति वाली है.

पिस्टल को मशीन में चिपकता देख मंत्री घबरा गए. वह बाहर भागे और उनकी एमआरआई जांच भी नहीं हो पाई. उधर गार्ड मशीन से पिस्टल निकालने पर अड़ा रहा लेकिन, टेक्नीशियन ने उसे रोक दिया. तब तक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि अब इंजीनियर ही मशीन खोलकर पिस्टल निकाल सकता है. तब कहीं जाकर गार्ड वापस गया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment