एम करुणानिधि के जन्मदिन के बहाने चेन्नई में विपक्ष करेगा ‘शक्ति प्रदर्शन’

चेन्नई

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार शनिवार को चेन्नई में द्रमुक प्रमुख करुणानिधि के 94वें जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होंगे. लेकिन, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद का चेन्नई जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. लालू इस कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे.

वहीं, इस कार्यक्रम में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे. इन नेताओं के अलावा तृणमूल कांग्रेस की ओर से सांसद डेरेक ओ ब्रायन, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा नेता डी राजा, नेकां नेता फारूक अब्दुल्ला और राकांपा प्रमुख शरद पवार के भी समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम है.

राजद के एक नेता ने बताया कि लालू प्रसाद की तबियत शुक्रवार को अचानक बिगड़ गई, जिस कारण वह करुणानिधि के जन्मदिवस पर होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए चेन्नई नहीं जा पाएंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश का इस कार्यक्रम में भाग लेना तय है. करुणानिधि की बेटी और द्रमुक नेता कनिमोझी ने खुद पटना आकर लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को जन्मदिन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आने का न्यौता दिया था. दोनों नेताओं ने आने का भरोसा भी दिया था, लेकिन अंतिम समय में लालू का चेन्नई जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया.

पिछले कुछ दिनों से नीतीश कुमार और लालू प्रसाद एक-दूसरे के सामने आने से बचते रहे हैं. पिछले सप्ताह दिल्ली में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भोज में लालू प्रसाद सहित विपक्ष के सभी नेता जुटे थे. लेकिन, नीतीश कुमार व्यस्तता के आधार पर इस भोज में शामिल नहीं हुए थे. हालांकि अगले दिन नीतीश, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुलाने पर दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल हुए.

Share With:
Rate This Article